Jio Phone Me Airtel & VI SIM Kaise Chalaye

Jio Phone Me Airtel SIM Kaise Chalaye दोस्तों यदि आप लोग भी google पर है यह search कह रहे हैं तो आप यहां बिल्कुल सही जगह पर आए हैं ।

आज आप लोगों को इस आर्टिकल के माध्यम से अपने Jio Phone Me Airtel SIM Kaise Chalaye इसके बारे में पूरी जानकारी देने वाला हूं । तो आज के आर्टिकल को शुरू करते हैं और जान लेते हैं कि कैसे हम अपने जियो फोन me airtel का sim चला सकते हैं ।

जैसा कि दोस्तों आप लोग जानते ही होंगे कि हम अपने जियो फोन मे Jio Sim को ही यूज कर सकते हैं । लेकिन हम airtel की sim को भी जियो फोन में चला सकते हैं । इसके बारे में आप लोग जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर जरूर शेयर कर दें ।

ताकि आप ही की तरह अन्य लोग भी इसके बारे में जानना चाहते हैं तो वह भी आ करके इस आर्टिकल के माध्यम से इस विषय के बारे में जान सके ।

Jio Phone Me Airtel SIM Kaise Chalaye

Jio Phone Me Airtel SIM Kaise Chalaye

Jio Phone Me Airtel SIM Kaise Chalaye

आप लोगों ने भी मेरी ही तरह youtube पर जरुर सर्च किया होगा कि Jio Phone Me Airtel SIM Kaise Chalaye और दोस्तों आप ने उन वीडियोस को देख कर के जरूर अपने Jio फोन में airtel के sim को चलाने की कोशिश की होगी ।

लेकिन आप अपने फोन में जियो sim के अतिरिक्त आंय किसी भी sim को नहीं चला पाए होंगे । दोस्त आप लोग इस तरह से अपने जियो फोन में अपने airtel sim को अपने Jio फोन में नहीं चला सकते हैं । लेकिन मैं आपको वह तरीका बताऊंगा जिससे आप सपने Jio फोन में airtel के sim को भी चला सकते हैं ।

जिस तरीके के बारे में मैं आप लोगों से बात करने वाला हूं वह अपने airtel sim को जिओ की sim में Port करके हम अपने जियो फोन में इसे यूज कर सकते हैं ।

तो आइए जान लेते हैं कि किस तरह से है हम अपने Airtel SIM Port In Jio Phone इसकी पूरी प्रक्रिया के बारे में ।

How to Airtel SIM Port In Jio Phone

दोस्तों अब मैं आपको बताने वाला हूं कि इस तरह Airtel SIM को हम Jio Phone में Port करा सकते है इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना है ।

  • सबसे पहले अपने फोन का message एप्पलीकेशन को open कर लेना है ।
  • अब आपको नई message ऐड यानी जोड़नी है और आपको इसके नंबर लिखने है 1900 ।
  • अब आपको मैसेज में लिखना है PORT फिर एक बार स्पेस देकर आपको अपना एयरटेल सिम का नंबर लिखना है ।
  • अब आपको इस मैसेज को 1900 नंबर पर भेज देना है ।
  • अब आपको एक मैसेज एयरटेल की ओर से रिसीव होगा उसमे आपको अपना एक पिन मिलेगा ।
  • अब आपको अपने नजदीकी जिओ रिटेलर के पास जाना है और उससे अपने सिम को पोर्ट करने के लिए कहिये औऱ वह मैसेज के पिन को उसे बात देना है ।
  • अब वह रिटेलर अपनी प्रक्रिया पूरी करके आपको एक नई जियो कि SIM दे देगा जब आपकी SIM बंद हो जाएगी तो आपकी JIO की sim चल जाएगी ।
  • अब आप इसे अपने जियो फोन में डालकर के उपयोग कर सकते हैं

तो दोस्तों इस तरह से आप लोग अपने जिओ फोन में airtel की sim को चला सकते हैं ।

Jio Phone Me Vodafone-Idea [ Vi ] SIM Kaise Chalaye

जैसा कि आप पता ही होगा कि Vodafone-Idea दोनो टेलिकॉम कंपनीया मिलकर एक नई कंपनी Vi में बदल गयी है इस लिए में Vodafone Idea की जगह Vi का नाम उपयोग करुगा ।

यदि आप लोग अपने जियो फोन में vodafone idea का सिम भी आना चाहते हैं तो इस की प्रक्रिया भी Jio Phone Me Airtel SIM Kaise Chalaye इसके समान ही है । आपको vodafone idea सिम को भी Airtel SIM को Port करने में समान है । तो आप Jio Phone Me Vodafone-Idea [ Vi ] SIM का उपयोग कर सकते हैं

बिना Airtel SIM को Port किये Jio Phone Me Kaise Chalaye

यदि आपके मन में यह सवाल है कि क्या बिना Airtel Vodafone-Idea SIM को Port किये Jio Phone Me Kaise Chalaye तो में आपको इसका जवाब दे रहा हूँ ।

आप जब तक जि कंपनी इस फ़ोन में नए अपडेट के जरिये आपको जिओ के अतिरिक्त सिम चलना की अनुमति नहीं देता तब तक आपने जो फोन में कंपनी की Sim नहीं चला सकते हैं

Conclusion

आज के इस आर्टिकल में हमने जाना एक ऐसे टॉपिक Jio Phone Me Airtel SIM Kaise Chalaye व How to Airtel SIM Port In Jio Phone के बारे में औऱ यदि आपके मन मे इस टॉपिक से सम्बंधित कोई भी सवाल है Jio Phone Me Airtel SIM Kaise Chalaye के बारे में तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है ।

आप से निवेदन है कि यदि आपको हमारा या article पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर साझा करें और ऐसे की जानकारी देने वाले ब्लॉग पोस्ट पढ़ने के लिए हमारे ब्लॉग पर रोजाना जरूर विजिट करे ।

धन्यवाद ।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने